WPL RCB squad: महिला IPL में RCB ने इन खिलाड़ियों को किया शामिल

WPL RCB squad:: महिला प्रीमियर लीग यानी महिला आईपीएल की पहली नीलामी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शुरू की थी। नीलामी में सबसे पहले स्मृति मंधाना का नाम आया और उसके बाद बैंगलोर में शामिल है। बैंगलोर ने आखिरकार 3.40 करोड़ रुपये देकर स्मृति को अपनी टीम में शामिल किया और वह आईपीएल की सबसे महंगी खिलाड़ी बन गईं। आरसीबी ने स्मृति के अलावा कई स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। आइए आपको इस टीम के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

इस नीलामी में सभी टीमों का कुल पर्स 12 करोड़ रुपए था। आरसीबी ने कुल 11.90 करोड़ रुपये खर्च किए और उनके पर्स में 10 लाख रुपये बचे। इन रुपयों में आरसीबी की टीम ने कुल 18 खिलाड़ियों को खरीदा, जिनमें 12 भारतीय और 6 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

RCB के बल्लेबाज और विकेटकीपर

बल्लेबाजी ग्रुप में उनकी टीम में स्मृति मंधाना के साथ दिशा कासत हैं, जिन्हें 10 लाख रुपये में खरीदा गया है. इसके अलावा विकेटकीपर ग्रुप में आरसीबी ने रिचा घोष को 1.90 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है. उनके अलावा आरसीबी ने इंदिरा रॉय के रूप में 10 लाख रुपये में एक अतिरिक्त विकेटकीपर को भी अपनी टीम में शामिल किया है.

RCB के विदेशी ऑलराउंडर

आप तीसरे यानी ऑलराउंडर ग्रुप की बात करते हैं। इस ग्रुप में आरसीबी ने 9 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी को 1.70 करोड़, सोफी डिवाइन को 50 लाख, हीथर नाइट को 40 लाख, एरिन बर्न्स को 30 लाख, डाना वान नीकेर्क को 30 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है. ऐसे में आरसीबी के 5 ऑलराउंडर विदेशी हैं।

RCB के भारतीय ऑलराउंडर

इनके अलावा उन्होंने 4 भारतीय ऑलराउंडर्स को भी अपनी टीम में शामिल किया है। इनमें श्रेयंका पाटिल, पूनम खेमनार, आशा शोभना को 10-10 लाख रुपये में खरीदा गया, जबकि कनिका आहूजा को 35 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया।

RCB के गेंदबाज

अब बात करते हैं गेंदबाजी ग्रुप की। आरसीबी ने अपने ग्रुप में 5  गेंदबाजों को भी शामिल किया है। इस ग्रुप की सबसे महंगी खिलाड़ी रेणुका सिंह ठाकुर हैं, जिन्हें 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया। प्रीति बोस को 30 लाख रुपये, कोमल जैनजेड को 25 लाख रुपये और सहाना पावर को 10 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है. इनके अलावा इस लिस्ट में आरसीबी की ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मेगन सुचित भी हैं, जिन्हें 40 लाख रुपये में खरीदा गया।

ऐसे में महिला आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी ने एक मजबूत टीम तैयार की है। आरसीबी इस टीम के लिए स्मृति मंधाना को कप्तान बना सकती है। अब देखना होगा कि महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में यह टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

RCB Squad: स्मृति मंधाना, दिशा कासत, ऋचा घोष, इंदिरा रॉय, एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, हीथर नाइट, एरिन बर्न्स, डाना वेन नीकेर्क, श्रेयंका पाटिल, पूनम खेमनेर, आशा शोभना, कनिका आहूजा, रेणुका सिंह ठाकुर, प्रीती बोस, कोमल जैन्ज़द, सहाना पावर, मेगन सुचित

यह भी पढ़ेंः Gujarat Titans Squad WPL 2023: ऑक्शन के बाद कैसी है गुजरात टाइटंस की टीम, यहां देखें पूरी स्क्वॉड

Important Link

Join Telegramnew Click Here
Official Websitenew Click Here

दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें नीचे Comment box में जरूर बताये, और यदि इस लेख से जुड़ा आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस लेख से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी सोशल मीडिया जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें!

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें क्रिकेट से जुड़ी की जानकारी, खबर का लाभ उन्हें भी मिल सके|

क्रिकेट से जुड़ी ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट powerofislah.com पर!

Leave a Comment