WPL 2023: IPL जो खिलाड़ी नहीं बिका, उस क्रिकेटर ने साउथ अफ्रीका ने इतिहास रचा

WPL 2023: 2 हफ्ते पहले जब भारत में WPL के लिए महिला क्रिकेटरों की बोली लग रही थी तो उनका नाम अनसोल्ड लिस्ट में चला गया। निराशा जरूर हुई होगी लेकिन उन्होंने इसे अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया। उस ठोकर ने उन्हें अंदर से मजबूत बना दिया, जिसका परिणाम अब पूरी दुनिया के सामने है। हम बात कर रहे हैं लौरा वोल्वार्ड्ट की, जिनकी दक्षिण अफ्रीका अब इतिहास रच दिया है।

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने महिला T20 वर्ल्ड कप के आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया. यह इसलिए संभव हो पाया क्योंकि लौरा वोल्वार्ड्ट इस दृढ़ संकल्प के साथ उतरी थी कि अगर वह डगआउट में लौटती है, तो वह अपनी टीम को जिता देगी।

उनके इस प्रयास से टीम ने एकतरफा जीत दर्ज की और इसके साथ ही सुने लूस की टीम अपनी जमीन पर खेल रहे किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली दक्षिण अफ्रीकी टीम बन गई. मतलब इस टीम ने वो किया है जो इससे पहले किसी पुरुष या महिला टीम ने नहीं किया है।

बांग्लादेश पर एक खिलाड़ी भारी

महिला टी20 विश्व कप के आखिरी ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका का सामना बांग्लादेश से हुआ। मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 113 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से कप्तान निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। इनके अलावा बाकी सभी बल्लेबाजों की लाइट बंद नजर आई।

बांग्लादेश की पारी समाप्त होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के सामने लक्ष्य बेहद आसान था. उन्होंने दबंग तरीके से इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया, जिसमें लौरा वोल्वार्ड्ट की भूमिका सबसे बड़ी थी। उन्होंने अपने सलामी जोड़ीदार तैजमिन ब्रिट्स के साथ 117 रन जोड़े और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया।

सेमीफाइनल से पहले 10 विकेट से जीत

लौरा वोल्वार्ड्ट ने 56 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 66 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल है। वहीं ब्रिट्स ने 51 गेंदों में 50 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर मिली 10 विकेट की जीत दक्षिण अफ्रीका के लिए टॉनिक की तरह है, जो सेमीफाइनल से पहले उसे सुपरचार्ज करने वाली साबित हो सकती है.

WPL में वोल्वार्ड्ट अनसोल्ड रही

बता दें कि लौरा वोल्वार्ड्ट को महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला। नीलामी में लौरा वोल्वार्ड्ट का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था। लेकिन, जब उसका नाम नीलाम हुआ तो वह बिना बिके ही रह गया।

Important Link

Join Telegramnew Click Here
Official Websitenew Click Here

Leave a Comment