Agra Houses Collapse Update: घायल बच्ची ने तोड़ा दम, पिता-बेटा की हालत गम्भीर

Agra Houses Collapse Update: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक धर्मशाला की खुदाई के दौरान भीषण हादसा हो गया है जिसमें 3 घर गिर गए। हादसे में पिता, पुत्र व पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेटी की मौत हो गई है। जबकि पिता-पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए। आगरा पुलिस जिम्मेदार लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के विचार में है।

बेसमेंट की हो रही थी खुदाई:

आगरा थाने के हरिपर्वत क्षेत्र स्थित धूलिया गंज में एक पुरानी धर्मशाला है। इसके बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा था। इस बीच गुरुवार सुबह कुछ पुराने मकान ढह गए। हादसे में पिता, पुत्र व पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने हादसे को देखते हुए तुरंत पुलिस प्रशासन को घटना की सूचना दी जिस पर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई.

तीन लोगों को गंभीर रूप में अस्पताल में भर्ती कराया गया:

थाना हरिपर्वत के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने कहा कि हादसे के बाद चलाए गए बचाव अभियान में एक व्यक्ति और उसके बेटे व बेटी को मलबे से बाहर निकाला गया. तीनों को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान बेटी की मौत हो गई है। बाकी दो का इलाज चल रहा है।

मलबा हटाने में जुटी प्रशासन

घटना के तुरंत बाद आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कहा कि तीन लोगों को मलबे से निकाल लिया गया है। मामला गंभीर है. घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा रही है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मलबा हटाने का काम अब भी जारी है।

लखनऊ में भी हुआ बड़ा हादसा

इधर, यूपी में लगातार दूसरी घटना के बाद CM yogi ने संज्ञान लिया है. CM योगी ने आगरा के जिला प्रशासन और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल का दौरा कर राहत बचाव का कार्य करने का निर्देश दिया है. बता दें कि इस घटना से पहले लखनऊ के वजीर हसनगंज इलाके में एक 5 मंजिला इमारत भी ढ़ह गई थी. जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई है.

Agra Houses Collapse Update:

Leave a Comment