Agra Houses Collapse: लखनऊ और अब आगरा, CM ने दिए ये ये सख्त आदेश

Agra Houses Collapse: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब यूपी के आगरा जिले में ही एक मकान गिर गया है. हालांकि गनीमत यह रही कि आगरा में लखनऊ की तरह कोई जनहानि नहीं हुई है। परिवार के तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आगरा पुलिस ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

प्रशासन के अधिकारी पहुंचे

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आगरा थाने के हरिपर्वत इलाके में स्थित धूलियागंज में बेसमेंट की खुदाई के दौरान छह रिहायशी इमारतें गिरने से एक ही परिवार के तीन लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया है।

कमिश्नर ने ये आदेश पुलिस को दिए

घटना के बाद आगरा के पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि इमारत गिरने की जगह पर कोई भी व्यक्ति मलबे के नीचे नहीं फंसा है. मामला गंभीर है. घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा रही है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

धूलियागंज काफी पुराना इलाका है

बता दें कि धूलियागंज आगरा शहर के काफी पुराने इलाकों में से एक है। यहां बड़ी संख्या में पुराने और कच्चे मकान हैं, जो समय के साथ पक्के नहीं हुए हैं। बताया गया है कि इन मकानों के आसपास के एक प्लॉट में बेसमेंट की खुदाई की जा रही थी, जिसके बाद यह हादसा हुआ.

सीएम योगी ने मामले का संज्ञान लिया

इधर, यूपी में लगातार दूसरी घटना के बाद सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. सीएम योगी ने आगरा के जिला प्रशासन और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल का दौरा कर राहत कार्य करने का निर्देश दिया है. बता दें कि इस घटना से पहले लखनऊ के वजीर हसनगंज इलाके में एक पांच मंजिला इमारत भी गिर गई थी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है.

Leave a Comment