So Kar Uthne Ki Dua in Hindi | Subah Uthne Ki Dua

So Kar Uthne Ki Dua
Rate this post

अस्सलामु अलैकुम आज इस आर्टिकल में आप लोग So Kar Uthne Ki Dua सीखेंगे। इस्लाम एक ऐसा मज़हब है जहा इसके मानने वालों को अल्लाह रब्बुल आलमीन ने तमाम तर मसाइल और ज़िन्दगी गुज़ारने का तरीक़ा प्यारे नबी सल्लाहु अलैहि व सल्लम के ज़रिए बताया है। इस्लाम में हर मसाइल का हल बताया गया है साथ ही दुआओं को भी सिखलाया है ताके एक मुसलमान इन दुआओं को पढ़ता रहे और जिन व शयातीन से महफूज़ रह सकें।

इस पोस्ट में आप को Subah Uthne Ki Dua in HIndi, Arabic में तर्जुमा के साथ बता रहे है। सोकर उठने की दुआ को आप याद करे और दूसरों को शेयर करे ताके और लोग भी सुबह उठने की दुआ को याद कर सकें।

Hadees: सोकर उठने के बाद (तहज्जुद पढ़ने से पहले) सब से पहले खूब मिस्वाक करें (बुख़ारी 245)

इन्हें भी पढ़े: Qurani Islamic Dua

Subah Uthne Ki Dua in Arabic

اَلْحَمْدُ لِلَّهِ الَّذِي أَحْيَانَا بَعْدَ مَا أَمَاتَنَا وَإِلَيْهِ النُّشُورُ

ترجمہ : سب تعریفیں اس اللہ کے لیے ہیں جس نے ہمیں موت کے بعد زندگی دی اور اسی کی طرف اٹھ کر جاناہے

Subah So kar Uthne Ki Dua in Hindi

अल्हम्दु लिल्लाहिल लज़ी अहयाना बअ-द-मा अमा तना व इलैहिन् नुशूर
(सहीह बुखारी 6324)

तर्जुमा हिंदी में: सब तारीफें उस अल्लाह के लिये हैं जिस ने हमें मौत के बाद ज़िंदगी दी और उसी की तरफ़ उठ कर जाना हैं

Subah Uthne Ki Dua in Roman English (सुबह उठने की दुआ)

Alhamdu lillahil lazee ahyaanaa ba’a damaa amaa tanaa wa ilaihin nushoor

Meaning: Sab tareefen us Allah ke liye hai jis ne hamen maut ke baad zindagi dee aur usee ki taraf uth kar jana hai.

Achanak Neend Khulne Ki Dua

لَا اِلٰہَ اِلَّا اللہُ وَحْدَہٗ لَا شَرِیْکَ لَہٗ، لَہُ الْمُلْکُ وَلَہُ الْحَمْدُ، وَھُوَ عَلیٰ کُلِّ شَيْ ءٍ قَدِیْرٌ۔اَلْحَمْدُ لِلّٰہِ وَ سُبْحَانَ اللہِ وَ لَا اِلٰہَ اِلَّا اللہُ وَاللہُ اَکْبَرُ وَلَا حَوْلَ وَلَا قُوَّۃَ اَلَّا بِاللہِ، اَللّٰھُمَّ اغفِرْلِيْ

दुआ हिंदी में: ला इला-ह इल्लल्लाहु वहदहु ला शरि-क लहु, लहुल मुल्कु व लहुल हमदु, व हुवा अला कुललि शैइन क़दीर अल्हम्दु लिल्लाहि व सुब्हानल्लाहि व ला इला-ह इल्लल्लाहु वल्लाहु अकबरु व ला हौला वला क़ुव्व-त इल्ला बिल्लाहि,अल्लाहुम्मग़ फ़िरली
(सहीह बुख़ारी 1154)

तर्जुमा हिंदी में: अल्लाह के सिवा कोई सच्चा माबूद नहीं, उसका कोई शरीक नहीं, उसी की बादशाही हे और उसी के लिये तमाम तारीफें हे और वह हर चीज़ पर क़ादिर हे। तमाम तारीफें अल्लाह ही के लिये हे और अल्लाह पाक हे, अल्लाह के सिवा कोई सच्चा माबूद नहीं और अल्लाह सब से बड़ा हे, अल्लाह की मदद के बगैर न किसी को गुनाहो से बचने की ताक़त हे न नेकी करने की हिम्मत, ए अल्लाह मुझे बख़्श दे।

जो शख़्स रात को अचानक में बेदार होजाए तो ये दुआ पढ़े जो ऊपर दी गई है। इस के बाद जो दुआ मांगी जाए क़बूल होती है और अगर वज़ू कर के नमाज़ पढ़ी जाए तो ये नमाज़ क़बूल होती है।

So Kar Uthne Ke Baad Ka Tarika

Hadees: अबू हुरैरह रज़ियल्लाहु अन्हु से रिवायत है के नबी सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम ने फ़रमाया: जब तुम में से कोई शख़्स सोता है तो उस के सर के पिछले हिस्से पर शैतान तीन गिरहें लगाता है हर गिरह की जगा पर फूंक मारता है के रात लम्बी है सोए रहे।

फिर जब वह नींद से बेदार हो कर अल्लाह का ज़िक्र करता है तो एक गिरह खुल जाती है। फिर जब वो वज़ू करता है तो दूसरी गिरह खुल जाती ह। फिर जब वह नमाज़ पढ़ता है तो तीसरी गिरह खुल जाती है। ये शख़्स सुबह को पाक नफ़्स के साथ खूश होता है। जब के दूसरा शख़्स (ये काम न करने वाला सोया रहने वाला) सुबह को खबीस नफ़्स के साथ सुस्त होता है।

So kar uthne ki dua

Conclusion: आज आपने क्या सीखा

सोकर उठने के बाद दिमाग़ फ़्रेश होजता है और थकान दूर होजती नींद अल्लाह की नेमत है। इस आर्टिक्ल में आप लोगों ने So Kar Uthne Ki Dua पढ़ी है। सोने की दुआ भी आप हमारी वैबसाइट powerofislah.com में पढ़ सकते है। जब आप सुबह सोकर उठे तो So Kar Uthne Ki Dua ज़रूर पढ़े।

Read More:

Istikhara Ki Dua

Dua Mangne Ka Tarika

Safar ki Dua

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.