SBI SCO Recruitment 2023: में सरकारी नौकरी का मौका, प्रोग्राम मैनेजर समेत इन पदों के लिए करें अप्लाई

Rate this post

 

State Bank of India (SBI) ने प्रोग्राम मैनेजर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

हर साल लाखों युवा सरकारी बैंक की नौकरी के लिए तैयारी करते हैं। इसके लिए वे बैंक की नौकरियों से जुड़े हर तरह के अपडेट पर नजर रखते हैं, ताकि वे नौकरी के लिए आवेदन करने का एक भी मौका न चूकें। उम्मीदवारों को इस बात को ध्यान में रखते हुए सूचित किया जाता है कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने विभिन्न पदों पर भर्तियों की घोषणा की है। सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी निकाली गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस नौकरी के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि SBI भर्ती के तहत प्रोग्राम मैनेजर समेत कई पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में कुल 9 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। एसबीआई के तहत भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी, 2023 है। ऐसे में उम्मीदवारों से कहा जाता है कि वे जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें।

इन पदों पर होगी भर्ती?

  • उपाध्यक्ष (परिवर्तन): 1 पद
  • प्रोग्राम मैनेजर: 4 पद
  • मैनेजर क्वालिटी एंड ट्रेनिंग: 1 पद
  • कमांड सेंटर मैनेजर: 3 पद

SBI program manager criteria?

उम्मीदवारों को बताया जाता है कि वे शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। नोटिफिकेशन का लिंक आगे दिया जा रहा है।

SBI program manager Notification:

SBI SCO Recruitment 2023 Detailed Notification

SBI program manager Selection proccess?

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों का चयन शॉर्ट-लिस्टिंग, इंटरव्यू और सीटीसी नेगोशिएशन के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार को उत्तीर्ण करने के लिए अर्हक अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क कितना है?

नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना है। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

Leave a Comment