KL Rahul remove vice-captain: केएल राहुल पर गिरा BCCI का गाज, उप कप्तानी से हाथ धो बैठे

KL Rahul remove vice Captain: IPL 2022 तक टीम इंडिया के भावी कप्तान माने जा रहे केएल राहुल के लिए पिछले 8 महीने ऐसे बीत गए हैं कि अब वह टीम की कप्तानी हासिल करने की दौड़ में काफी पिछड़ गए हैं.

कप्तान बनना तो दूर अब वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उपकप्तान बनने की दौड़ से बाहर हो गए हैं. पहले उनसे टी20 और वनडे टीम की उप-कप्तानी छीन ली गई थी और अब उन्होंने टेस्ट टीम की उप-कप्तानी भी खो दी है।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए बनाया गया था उपकप्तान

उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उप-कप्तान के रूप में शामिल किया गया था। लेकिन इन दोनों टेस्ट मैचों में वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इससे पहले भी वे टेस्ट मैचों में फ्लॉप रहे थे. पिछली 10 टेस्ट पारियों में वे एक बार भी 23 से ज्यादा रन नहीं बना पाए हैं.

ऐसे में जब BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया तो उसमें केएल राहुल को जगह मिली लेकिन उनके नाम से उपकप्तान हटा दिया गया. बीसीसीआई ने इन दोनों टेस्ट मैचों के लिए किसी को उपकप्तानी नहीं दी है।

IPL 2022 के बाद फार्म में नहीं दिखे केएल राहुल

IPL 2022 तक, केएल राहुल क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के उप-कप्तान थे। उन्हें भविष्य में रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा था. लेकिन आईपीएल के ठीक बाद कोरोना और फिर चोट के चलते उन्हें लंबे समय तक टीम से बाहर रहना पड़ा.

केएल राहुल के टीम से बाहर होने के कारण इस चरण में ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला। केएल राहुल जब पूरी तरह फिट होकर मैदान पर लौटे तो वह अपनी बल्लेबाजी की पुरानी शैली को भूल चुके थे.

वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में फ्लॉप रहे। ऐसे में उन्होंने बैक टू बैक तीनों फॉर्मेट की उपकप्तानी भी गंवा दी। उनकी जगह हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव को ये जिम्मेदारी मिली है

Important Link

Join Telegramnew Click Here
Official Websitenew Click Here

 

Leave a Comment