Bank of Maharashtra SO Recruitment 2023: स्पेशल ऑफिसर के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, ग्रेजुएट करें अप्लाई

Rate this post

Bank of Maharashtra द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 फरवरी 2023 तक चलेगी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं।

Bank of Maharashtra SO Recruitment 2023
Bank of Maharashtra SO Recruitment 2023

 

Bank of Maharashtra SO Recruitment: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा जारी इस वैकेंसी के जरिए कुल 225 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को BoM भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाना चाहिए।

इच्छुक उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र स्पेशल ऑफिसर वैकेंसी 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 23 जनवरी 2023 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी 2023 तक किए जाएंगे. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट नोटिफिकेशन जरूर देखें.

Bank of Maharashtra SO Recruitment यहां डायरेक्ट लिंक के जरिए अप्लाई करें।

इसमें आवेदन करने के लिए ऑनलाइन फीस जमा करना जरूरी है। इसमें जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 1180 रुपये फीस के तौर पर जमा करने होंगे। इसके अलावा अन्य उम्मीदवारों के लिए 118 रुपये फीस निर्धारित की गई है।

 

Bank of Maharashtra SO के लिए करें आवेदन

  1. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bankofmaharashtra.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर करियर के लिंक पर क्लिक करें।
  3. इसके बाद स्केल II और III प्रोजेक्ट 2023-24 में विशेषज्ञ अधिकारियों की भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
  4. अगले पेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  5. अब मांगी गई जानकारी के साथ रजिस्टर करें।
  6. पंजीकरण के बाद आवेदन पत्र भरें।

योग्यता और आयु

विशेष अधिकारी पद पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 25 साल से ज्यादा और 35 साल से कम होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जायेगी।

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया से लेकर चयन प्रक्रिया तक ibps.in पर काम किया जा रहा है। इस वैकेंसी के जरिए कुल 225 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 138 पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं, ओबीसी के लिए 47, ईडब्ल्यूएस के लिए 14, एससी के लिए 21 और एसटी के लिए 05 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Leave a Comment